क्या आपको हर जगह संख्या 444 दिखाई देती है? क्या आप स्वयं को 4:44 पर जागते हुए पाते हैं? क्या आप सपने में 444 अंक देखते हैं? क्या आप फरिश्ता संख्या 444 से शक्तिशाली रूप से छुआ हुआ महसूस करते हैं? पढ़ते रहिए और सीखिए कि फरिश्ता नंबर 444 आपको क्या बताने की कोशिश कर रहा है।

फरिश्ता संख्या 444 का क्या अर्थ है? एक संख्या के रूप में, 444 परी संख्या मृत्यु का एक शक्तिशाली प्रतीक है। यह मृत्यु और अगली दुनिया के साथ दृढ़ता से जुड़ा हुआ है।

angel number 444 meaning death, loved ones and a warning message

फरिश्ता संख्या 444 के विभिन्न अर्थ क्या हैं?

परी संख्या 444 आमतौर पर तीन में से एक का अर्थ है:

  • गंभीर दुर्घटना या मृत्यु की चेतावनी का संदेश।
  • एक मृतक प्रियजन (परिवार के सदस्य, दोस्त, महत्वपूर्ण अन्य, साथी, आदि) से एक संकेत है कि वह अब आपका अभिभावक देवदूत है और आप सुरक्षित और प्यार करते हैं।
  • किसी मृतक से प्यार का संदेश। वह आपको बताता है, आपको अभी भी प्यार किया जाता है और आपको सकारात्मक ऊर्जा भेजता है।

डेथ में एंजेल नंबर 444 का क्या मतलब है?

यदि आप संख्या 444 अक्सर देखते हैं तो अतिरिक्त सावधान रहें। यह आपके अभिभावक देवदूत की ओर से आसन्न मृत्यु के बारे में चेतावनी हो सकती है। आपको अभी भी अपने अंतर्ज्ञान को सुनना चाहिए, भले ही आप अंधविश्वासी न हों। आपका अभिभावक देवदूत आपको कुछ बताने की कोशिश कर रहा है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, अधिक सतर्क रहें और अनावश्यक जोखिम न लें। उदाहरण के लिए, यदि आप घर में कुछ खुद ही ठीक करने की योजना बना रहे हैं, तो शायद आपको किसी और से ऐसा करने के लिए कहना चाहिए क्योंकि यह आपके लिए बहुत खतरनाक हो सकता है। यदि आप लंबी सड़क यात्रा पर विचार कर रहे हैं, तो यात्रा के वैकल्पिक साधनों पर विचार करना बेहतर हो सकता है। यदि आप एक उड़ान लेने की योजना बना रहे हैं, तो आप इसमें देरी कर सकते हैं। आपका अभिभावक देवदूत आपको बता रहा है कि यह सही समय नहीं है।

यह समझना महत्वपूर्ण है, परी संख्या 444 का अर्थ यह नहीं है कि मृत्यु घटित होगी। यह एक संख्या है जो अगली दुनिया से जुड़ी है। अधिक बार नहीं, परी संख्या 444 को देखने का मतलब है कि एक मृतक प्रिय व्यक्ति जो आपके साथ जुड़ने की कोशिश कर रहा है।

एंजेल नंबर 444 हो सकता है मौत का संदेश

444 एंजेल नंबर और बीमारी

संख्या 444 पारंपरिक रूप से बीमारी से जुड़ी नहीं है। लेकिन अगर आपका कोई करीबी है जो गंभीर रूप से बीमार है, तो यह संख्या उनकी स्थिति का संकेत हो सकती है। उनकी स्थिति खराब हो सकती है, इसलिए आपको भावनात्मक और आध्यात्मिक रूप से उनका समर्थन करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

एंजेल नंबर 444 और आफ्टरलाइफ़ के संदेश

एंजेल नंबर 444 एक मृतक प्रियजन (परिवार के सदस्य, दोस्त, महत्वपूर्ण अन्य, साथी, आदि) का संकेत है कि वह अब आपका अभिभावक देवदूत है और आप सुरक्षित और प्यार करते हैं।

एंजेल नंबर 444 एक सकारात्मक संकेत हो सकता है कि आपको आश्वस्त महसूस करना चाहिए कि आपका प्रिय अब दूसरी तरफ से आप पर नजर रख रहा है। आप अकेलेपन और भय के समय में हो सकते हैं। आपका प्रिय अब आपका अभिभावक देवदूत है, और वह आपको बता रहा है कि आप सुरक्षित हैं और प्यार करते हैं। इस संदेश में आराम लें और जानें कि आपका प्रिय व्यक्ति हमेशा आपके साथ है। अपने अभिभावक देवदूत से मदद या मार्गदर्शन मांगने से न डरें, क्योंकि वे हमेशा आपके लिए हैं। आपका अभिभावक देवदूत अक्सर आपके सपनों में आपको एक संदेश भेजने की कोशिश करेगा। यदि आप एक मृतक प्रियजन के बारे में सपने देखते हैं, तो जान लें कि वे आपके साथ हैं और उस संदेश की व्याख्या करने का प्रयास करें जो वे आपको भेजने की कोशिश कर रहे हैं।

क्या एंजेल नंबर 444 एक मृत प्रियजन का संदेश है?

परी संख्या 444 किसी मृतक से प्यार का संदेश है। वह आपको बताता है, आपको अभी भी प्यार किया जाता है और आपको सकारात्मक ऊर्जा भेजता है। वह आपको बताता है कि वह आपके बारे में सोचता है और आपको अपना प्यार भेजता है। जब कोई प्रिय व्यक्ति मर जाता है और अब मृत्यु के बाद जीवन में है, तब भी वह आपके साथ जुड़ सकता है। जब वह इस धरती को छोड़ता है तो उसका प्यार नहीं मरता। आप अभी भी उसकी उपस्थिति और उसके प्यार को महसूस कर सकते हैं। वह आपको यह बताने के लिए सकारात्मक ऊर्जा भेज रहा है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा।

आपका मृतक प्रिय अब आपका अभिभावक देवदूत है

मेरा 444 अर्थ। गवाही: मेरी माँ द्वारा बचाया गया। उसकी मृत्यु के वर्षों बाद।

यह अनोखी एंगेलिक कहानी हमें लेयला एथन द्वारा भेजी गई थी। धन्यवाद, लेयला!

मेरी माँ की मृत्यु सप्ताह के चौथे दिन (बुधवार), अप्रैल (चौथे महीने) 1994 में हुई थी। डॉक्टर की घोषणा के चार सप्ताह बाद उनकी मृत्यु हो गई कि उन्हें ब्रेन कैंसर है। तीन गुना-चार 444, जिसका अर्थ है संयोजन, जीवन भर मेरा मार्गदर्शन करेगा।

उस दिन के बाद से मेरा जीवन असहनीय हो गया है। मेरे पिता अवसाद में डूब गए और शराबी बन गए। उसने अपनी नौकरी खो दी और शराब पीने के अलावा कुछ नहीं किया, और हिंसक हो गया। मेरे स्नातक समारोह के कुछ दिनों बाद, मुझे लगा कि मुझे अपने पिता के दुर्व्यवहार को रोकना चाहिए, इसलिए मैंने अपनी चाची के साथ रहने के लिए छोड़ दिया।

मुझे लगा कि यह करना सही है, लेकिन मैं रात को मुश्किल से सो पाता था। जब मैं अंत में सोने में कामयाब रहा, तो मेरा हमेशा एक ही सपना था। उस सपने में, मेरी माँ के तीन हाथ थे, जिनमें से प्रत्येक में चार-चार अंगुलियाँ थीं। उसने अपने तीन हाथों से मुझे कुछ चेतावनी देने की कोशिश की, लेकिन मैं उसे समझ नहीं पाया। मैं सुन नहीं पा रही थी कि वह क्या कह रही है और न ही उसके हाथ के हाव-भाव समझ पा रही है।
इस सपने को देखने के बाद पहली बार जब मैं उठा, तो मैंने यह जानने की कोशिश की कि सपने में चार अंगुलियों वाले हाथों का क्या मतलब है, लेकिन स्पष्ट जवाब नहीं मिला।

एक सुबह मैं आखिरकार समझ गया कि मेरी माँ मुझे सपने में क्या बताना चाह रही थी, लेकिन तब तक थोड़ी देर हो चुकी थी। उस दिन की शुरुआत दरवाजे पर जोर से दस्तक के साथ हुई जब मैंने अपने क्रोधित पिता के परिचित चिल्लाने और कोसने को सुना। वह मुझे चोट पहुँचाने आया था।

मैं घबरा गया और जो कुछ मैं सोच सकता था वह बिस्तर के नीचे छिपा था। मुझे पता है कि यह एक चतुर निर्णय नहीं था, लेकिन मैं उस समय स्पष्ट रूप से सोचने में सक्षम नहीं था। जब मैंने अपने पिता के कदमों की आहट सुनी तो वे बेडरूम में दाखिल हुए। मैं फर्श से उठकर देख सकता था कि उसके पास एक बंदूक है। भयानक, मुझे इससे भी बदतर की उम्मीद थी। मैं लकवाग्रस्त हो गया था। मैं उसे अपनी बंदूक का उपयोग करने के लिए मनाने के लिए अपने मुंह से शब्द नहीं निकाल सका, और मेरे पास उससे लड़ने की ताकत नहीं थी। उसने मुझ पर चिल्लाते हुए अपनी बंदूक उठाई: “अब आपके पास छिपाने के लिए कहीं नहीं है, आप #@ के बेकार टुकड़े हैं!”

मैं आपको बता दूँ। मैंने उस दिन अपने पिता की इन से अधिक पागल, क्रोधित आँखें कभी नहीं देखीं। यह स्पष्ट था कि उसकी नफरत का स्रोत एक बहुत ही अंधेरी जगह से आया था। मैंने सोचा कि उसने राक्षसों को अपनी आत्मा पर कब्जा करने दिया। जैसे ही उसने मेरे सिर पर बंदूक तान दी, मैं उत्सुकता से रोने लगा, “कृपया, कृपया मुझे मत मारो!”

लेकिन उसने मुझे ऐसे नहीं सुना जैसे कि शैतान उसके पास है। उसने यह भी नहीं देखा कि मेरी चाची उससे बंदूक खींचने की कोशिश कर रही हैं। वह उससे बहुत मजबूत था, उसने उसे एक तरफ धकेल दिया, और वह गिर गई।

मैंने अपनी अपरिहार्य दुखद मौत की प्रतीक्षा में अपनी आँखें बंद कर लीं।
समय स्थिर था क्योंकि मैंने अचानक ट्रिगर की आवाज़ सुनी – “क्लश।”

एक पल बीत गया, और मैं अभी भी जीवित था। मेरा शरीर हिंसक रूप से कांप रहा था। मेरा दिल तेजी से धड़क रहा था और मैं सांस नहीं ले पा रहा था। मैंने अपने पिता का चेहरा देखा।
मुझे अभी भी याद है कि एक बड़ी ताकत मेरे खिलाफ धक्का दे रही है, जैसे एक चुंबकीय क्षेत्र जो मुझे घेरता है और मुझे पर्यावरण से अलग करता है।

क्या मेरी माँ की उपस्थिति ने मुझे घेर लिया? या शायद यह एक अभिभावक देवदूत की उपस्थिति थी?

क्या यह वह बल था जिसे मैंने महसूस किया कि बंदूक को जाम कर दिया? मैं ईमानदारी से नहीं जानता, लेकिन मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि कुछ था। कुछ ने हस्तक्षेप किया और घटनाओं के पाठ्यक्रम को बदल दिया, और इस बल के बिना, मैं आपको यह कहानी बताने के लिए यहां नहीं होता।

बंदूक का ट्रिगर काम नहीं कर रहा था, और गोली बंदूक से कभी नहीं निकली!
जब मैंने अपनी आँखें खोलीं और कमरे से बाहर निकलने से पहले अपने पिता को आखिरी बार देखा। उस दिन मुझे पता था कि चीजें फिर कभी वैसी नहीं होंगी।

वह आखिरी दिन था जब मैंने अपने पिता को देखा था। उस दिन मेरा उससे संपर्क टूट गया, और मुझे नहीं पता कि उसके साथ क्या हुआ है। मैं भी नहीं जानना चाहता।

आखिरकार मुझे अपने सपने का मतलब समझ में आ गया। यह मेरी मां, मेरे अभिभावक देवदूत के लिए मेरे साथ संवाद करने और मुझे बताने का एक तरीका था कि मैं सुरक्षित हूं। तीन हाथ संख्या 444 के समुच्चय के प्रतीक हैं। तब से, मैंने हमेशा संख्या 444 के इस विशिष्ट सेट पर ध्यान दिया है ताकि यह पता चल सके कि मेरी माँ वर्तमान में मेरे वातावरण में मौजूद है या नहीं। और जब मैं इसे देखता हूं, तो मैं अकल्पनीय खुशी और आशावाद से भर जाता हूं।

तीन हाथ संख्या 444 के सेट का प्रतीक थे। यह मेरी मां, मेरे अभिभावक देवदूत के लिए मेरे साथ संवाद करने और मुझे बताने का एक तरीका था कि मैं सुरक्षित हूं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this:

X

Click to Get The Free Guide:
How To Interpret Angelic Signals Sent To You By Amitiel, The Angel Of Truth?

X

Get The Free Guide:

How To Interpret Angelic Signals Sent To You By Amitiel, The Angel Of Truth?